LPG Gas: गैस सब्सिडी पर जल्द मिलेगा अपडेट, तुरंत मिलेगा फायदा

LPG Gas: आज वाले महंगाई के दौर में हर कोई पूरा प्रयास कर रहा है कि परिवार का बेहतर तरीके बऱण पोषण किया जा सकता है। फिलहाल यह वर्तमान के दौरान काफी महंगाई का फायदा मिल रहा है।, ऐसे में देखा जाए तो हर चीज के दाम में बढ़त होना शुरु हो चुकी है।

Update: 2023-02-10 07:04 GMT

नई दिल्ली: आज वाले महंगाई के दौर में हर कोई पूरा प्रयास कर रहा है कि परिवार का बेहतर तरीके बऱण पोषण किया जा सकता है। फिलहाल यह वर्तमान के दौरान काफी महंगाई का फायदा मिल रहा है।, ऐसे में देखा जाए तो हर चीज के दाम में बढ़त होना शुरु हो चुकी है। जिस कारण से भी हर व्यक्ति की जेब काफी ढीली होना शुरु हो गई है। वहीं हम अहम जानकारी लेकर आ चुके हैं। हर व्यक्ति के घरों में इस डिजिटल युग में गैस सिलेंडर का फायदा लिया जा सकता है।

वैसे यह सभी जानते हैं कि गैस सिलेंडर की बात करें तो अब अधिकतर भोजन भी इसमें ही बनाना होता है। शहरों में अधिकतर लोग गैस सिलेंडर पर ही अपना भोजन पकाया जा रहा है, हालोंकि ग्रामीण क्षेत्रों में अभी भी लकड़ी वाले ईंधन को इस्तेमाल किया जा रहा है। फिलहाल केन्द्र सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों की तरफ से महिलाएं को मुफ्त सिलेंडर दिया जा रहा है। तो वहां भी खूब गैस सिलेंडर का इस्तेमाल करने के बाद फायदा ले सकते हैं।

इन लोगों को गैस सब्सिडी का मिलेगा फायदा

जानकारी के अनुसार देखा जाए तो पहले के समय में प्रत्येक व्यक्ति को गैस सिलेंडर पर सब्सिडी का फायदा मिल जाता है।, लेकिन अब पूरी तरह से गैस सिलेंडर पर सब्सिडी का फायदा नहीं दिया जा रहा है। अब वही गैस सिलेंडर काफी महंगा हो चुका है। जानकारी के मुताबिक सरकार की तरफ से गरीबों को गैस सब्सिडी का फायदा दिया जाना है।

अभी यह चल रहे गैस सिलेंडर का चेक करें रेट

जानकारी के अनुसार बता दें कि अब पहले के जैसा ही लोगों को सब्सिडी का फायदा नहीं दिया जा रहा है। जिससे की गैस सिलेंडर व्यक्ति को सस्ते दामों में पर मिल सकती है। अब गैस सिलेंडर बिना सब्सिडी वाला काफी महंगा होने जा रहा है। वर्तमान गैस सिलेंडर के दामों में जानकारी के अनुसार अभी 1100 रूपये के आसपास में एक सिलेंडर मिलने जा रहा है।

Tags:    

Similar News