प्रयागराज के अहद ने PCS-J की परीक्षा में लहराया परचम, पिता करते है पंचर बनाने का काम

प्रयागराज के रहने वाले अहद PCS-J की परीक्षा पास करके जज बन गए है। अहद अहमद भी कुछ साल पहले तक पिता के साथ पंक्चर बनवाते थे

Update: 2023-09-13 07:23 GMT

अहद ने PCS-J की परीक्षा में लहराया परचम

प्रयागराज के अहद ने PCS-J की परीक्षा पास करके जज बन गए है। बीते 30 अगस्त को UP PCS-J यानी ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट का रिजल्ट घोषित हुए था, उसमें अहद अहमद का भी नाम था। आपको ये जानकार हैरानी होगी कि अहद को यह कामयाबी पहली कोशिश में मिली है। वह भी सेल्फ स्टडी के भरोसे और बिना किसी कोचिंग के भरोसे। दरअसल, अहद के पिता अहद के पिता साईकिल रिपेयरिंग की दुकान से परिवार का खर्च चलाते हैं। मां अफसाना गांव के महिलाओं के कपडे सिलकर बच्चों की पढ़ाई का जिम्मा उठाती थीं। अब अहद ने PCS J की परीक्षा पास कर अपने मां-बाप का नाम रौशन किया है। साइकिल का पंक्चर बनाने वाले के बेटे की कामयाबी पर प्रयागराज के लोग फूले नहीं समा रहे हैं।

माता-पिता को दिया अपने कामयाबी का श्रेय

अहद अहमद चार भाई बहनों में तीसरे नंबर पर हैं। उनके बड़े भाई सॉफ्टवेयर इंजीनियर बन चुके हैं तो छोटा भाई एक प्राइवेट बैंक में ब्रांच मैनेजर है। अहद ने एक न्यूज चैनल को बताया है कि माता-पिता ने उन्हें न सिर्फ संघर्ष में पाल पोसकर इस मुकाम तक पहुंचाया है, बल्कि हमेशा ईमानदारी और नेक-निय्यती से काम करने की नसीहत भी दी है। अहद को पढ़ा-लिखा कर कामयाब बनाने का आइडिया उनकी मां अफसाना को फिल्म ‘घर-द्वार’ से आया। इस फिल्म को देखने के बाद ही उन्होंने तय किया कि वह लेडीज कपड़ों की सिलाई कर बच्चों को पढ़ाएंगी।

Also Read: विक्की कौशल की फिल्म 'द ग्रेट इंडियन फैमिली' का ट्रेलर हुआ रिलीज, मानुषी छिल्लर आएंगी नजर 

Tags:    

Similar News