प्रियंका को राज्यसभा में भेजने की तैयारी, कवि कुमार विश्वास भी कतार में

Update: 2022-03-17 13:00 GMT

पांच राज्यों में कांग्रेस की जबरदस्त पराजय के बाद जहां कांग्रेस के कुछ नेताओं द्वारा गांधी परिवार पर जोरदार बमबारी की जा रही है, अशोक गहलोत द्वारा प्रियंका गांधी को राज्यसभा में भेजे जाने की मुक्कमल तैयारी हो रही है । राज्यसभा की चार सीटो के लिए अगले माह चुनाव होने जा रहे है ।

बताया जाता है कि प्रियंका संसद में जाने की इच्छुक है । इसलिए वे राज्यसभा के जरिये संसद में प्रवेश करना चाहती है । चर्चा है कि प्रियंका को छतीसगढ़ अथवा राजस्थान के माध्यम से राज्यसभा में जा सकती है । राजस्थान में तीन और छतीसगढ़ में दो सीटें कांग्रेस राज्यसभा के लिए जीतेगी ।

जानकारों का कहना है कि प्रियंका के अलावा राजस्थान के प्रभारी महासचिव अजय माकन भी राज्यसभा में जाने के इच्छुक है । लेकिन बदली हुई परिस्थितियों में उनका जाना कठिन दिखाई दे रहा है । पंजाब में कांग्रेस की जबरदस्त का ठीकरा माकन के सर पर भी फोड़ा जा रहा है । वे पंजाब चुनाव के दौरान स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन थे । पंजाब के कई नेताओं ने सोनिया गांधी से मिलकर अजय माकन पर टिकट बेचने का आरोप लगाया है ।

बदली हुई परिस्थिति में माकन को टिकट मिलना तो दूर रहा, उनका राजस्थान प्रभारी बने रहना भी सदिंग्ध है । वैसे पूर्व सांसद भंवर जितेंद्र सिंह भी टिकट पाने की जुगत भिड़ा रहे है । लेकिन जो स्थिति माकन की है, कमोबेश वही स्थिति भंवर की है । ये भी यूपी में स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन थे ।

उधर कवि कुमार विश्वास को भी राज्यसभा में भेजे जाने की चर्चा है । विस्वास इन दिनों अशोक गहलोत के काफी नजदीक है । विश्वास की पत्नी मंजु शर्मा पहले ही आरपीएससी की सदस्य बन चुकी है । इनके अलावा राजस्थान से जुड़े एक बिल्डर भी राज्यसभा में जाने के लिए भागदौड़ कर रहे है । यह तयशुदा है कि कांग्रेस द्वारा दो टिकट पार्टी के नेताओ को और एक टिकट को ऊँचे दामो पर बेचा जाएगा । एक सीट बीजेपी भी जीतेगी । वह किसको टिकट देने जा रही है, ज्ञात नही हो सका है ।

Tags:    

Similar News