यूपी में जारी रहेगा बारिश का सिलसिला, लखनऊ-प्रयागराज समेत इन जिलों में मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

यूपी में मानसून सक्रिय हो गया है, जिससे राजधानी समेत कई जिलों में भारी बारिश देखने को मिल रही है। बारिश को लेकर मौसम विभाग का नया अपडेट यहां पढ़िए

Update: 2023-09-13 02:55 GMT

यूपी में बारिश का सिलसिला जारी।

UP Weather: उत्तर प्रदेश में बीते दो दिनों से मानसून जमकर बरस रहा है। जिसकी वजह से कई जिलों में झमाझम बारिश से उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। लखनऊ, बाराबंकी, मुरादाबाद, लखीमपुर खीरी में तो इतनी बारिश हुई कि लोगों का जनजीवन प्रभावित हो गया। बारिश की वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा है। कई निचले इलाकों में जल जमाव की स्थिति देखने को मिली तो लखनऊ समेत कई जगहों पर बारिश की वजह से सड़क भी धंस गई है। यूपी में आज फिर से मौसम विभाग ने बारिश की संभावना जताई है, आपको बता दें कि यूपी में बारिश का सिलसिला 18 सितंबर तक जारी रहेगा।

मौसम विभाग के अनुसार कल यानी कि मंगलवार को मानसून पूर्वी यूपी में सक्रिय रहा, जिसकी वजह से यहां कई जगहों पर मूसलाधार बारिश हुई वहीं पश्चिमी यूपी में मौसम सामान्य रहा। आज से अगले कुछ दिनों तक बारिश धीरे-धीरे कम होती जाएगी। 16 सितंबर तक कही भी मूसलाधार बारिश का आशंका नहीं है। इसके बाद 17-18 सितंबर को पश्चिमी यूपी में एक या दो स्थानों पर और पूर्वी यूपी में कुछ स्थानों पर बारिश गरज के साथ बौछारे पड़ने की संभावना जताई गई है।

कैसा रहेगा आज यूपी का मौसम

यूपी में आज के मौसम की बात करें तो प्रदेश में कुछ स्थानों पर बारिश गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है वहीं पूरे यूपी में एक या दो स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ आकाशीय चमक होने की संभावना है। 14 से 16 सितंबर तक पश्चिमी यूपी में कुछ स्थानों पर और पूर्वी यूपी में अनेक स्थानों पर बारिश गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना रहेगी।

इन जिलों में होगी बारिश

यूपी के सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, शाहजहांपुर, हरदोई, कन्नौज, बाराबंकी, गोंडा, अयोध्या, अंबेडकर नगर, आजमगढ़ में एक या दो स्थानों पर आज बारिश की संभावना जताई गई है। वहीं रामपुर, बरेली, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बहराइच, श्रावस्ती, लखनऊ, उन्नाव, कानपुर नगर, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, जौनपुर, गाजीपुर, संत रविदासनगर नगर, वाराणसी, चंदौली में कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है। आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, कानपुर देहात, जालौन, झांसी, ललितपुर, महोबा, हमीरपुर, बांदा, फतेहपुर, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, मिर्जापुर, सोनभद्र में लगभग सभी स्थानों पर बारिश होने की पूरी सम्भावना है। आशंका जताई गई है।

Also Read: Manipur Violence: मणिपुर में फिर भड़की हिंसा, तीन लोगों की गोली मारकर हत्या

Tags:    

Similar News