उत्तराखंड में 23 विधानसभा सीटों पर हार की समीक्षा, प्रदेश प्रभारी ने ली रिपोर्ट, भाजपा में भितरघात करने वालों पर गिरेगी गाज

Update: 2022-04-17 10:29 GMT

विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा में भितरघात करने वालों पर जल्द ही गाज गिरेगी। भाजपा ने 23 विधानसभा सीटों पर पार्टी विरोध कार्य करने की रिपोर्ट अनुशासन समिति को सौंप दी है। रिपोर्ट का अध्ययन करने के बाद अनुशासन समिति की सिफारिशों पर पार्टी भितरघात करने वाले नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करेगी।

भाजपा मुख्यालय में प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम की अध्यक्षता में अनुशासन समिति की बैठक हुई। जिसमें प्रदेश भाजपा ने विधानसभा चुनाव में 23 सीटों पर मिली शिकायतों की रिपोर्ट अनुशासन समिति को सौंपी है। बैठक के बाद प्रदेश प्रभारी ने कहा कि चुनाव लेकर विधानसभा क्षेत्रों से कुछ शिकायतें आ रही थी। जिस पर पार्टी की ओर से वरिष्ठ पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को विधानसभा क्षेत्रों में भेजा गया है। जो पार्टी विरोध काम करने और अन्य शिकायतों की रिपोर्ट लेकर आए हैं।

उन्होंने माना कि कुछ विधानसभा क्षेत्रों में अनुशासनहीनता हुई है। रिपोर्ट सत्यापन के लिए अनुशासन समिति को सौंप दी है। सप्ताह या 10 दिन में अनुशासन समिति अपनी रिपोर्ट देगी। जिसके बाद संगठनात्मक रूप से बैठक चर्चा कर कार्रवाई की जाएगी। बैठक में 23 विधानसभा सीटों पर हुई हार की समीक्षा की गई।

अनुशासन समिति के समक्ष रखा गई रिपोर्ट

पार्टी पदाधिकारियों की टीम ने विधानसभा में दौरे कर तैयार की गई रिपोर्ट को अनुशासन समिति के समक्ष रखा गया। बैठक में प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, प्रदेश महामंत्री संगठन अजय कुमार, प्रदेश अनुशासन समिति के अध्यक्ष व सचिव उपस्थित थे।

चुनाव में पार्टी विरोध कार्य करने की शिकायतों पर पूरी रिपोर्ट अनुशासन समिति को सौंपी है। समिति रिपोर्ट का अध्ययन करेगी। जिसके बाद जो बिंदु निकल कर सामने आएंगे। उस पर फिर बैठ कर चर्चा की जाएगी। - मदन कौशिक, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष

संगठन में नहीं होगा कोई बदलाव

प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम ने मीडिया के सवाल पर भाजपा संगठन में बदलाव की संभावना से इनकार किया है। उन्होंने कहा कि चुनाव में 47 सीटें संगठन ने दिलाई है, बदलाव क्यों होगा। बता दें कि विधानसभा चुनाव के बाद से भाजपा संगठन में बदलाव की चर्चाएं चल रही है। दुष्यंत गौतम के देहरादून दौरे को भी बदलाव के रूप में देखा जा रहा था, लेकिन उन्होंने स्पष्ट कहा कि संगठन में फिलहाल कोई बदलाव नहीं होने वाला है। 

Tags:    

Similar News