Mumbai News: धारावी में रिश्ते शर्मसार, बेटी से पिता और भाई ने किया रेप, ऐसे हुआ खुलासा

Dharavi Rape: पिछले महीने चेन्नई में 11वीं की एक छात्रा ने आत्महत्या की थी. किशोरी के पास एक सुसाइड नोट भी मिला जिसमें लिखा था कि एक लड़की केवल मां के गर्भ और कब्र में सुरक्षित होती है. बाकी हर जगह एक लड़की का सिर्फ यौन शोषण होता है. धारावी के इस मामले में उस घटना की याद दिला दी है.

Update: 2022-01-19 12:48 GMT

Mumbai News: महाराष्ट्र (Maharashtra) की राजधानी और मायानगरी मुंबई (Mumbai) के धारावी में रिश्तों को शर्मसार करने वाली वारदात सामने आई है. धारावी (Dharavi) इलाके में एक नाबालिग लड़की के यौन शोषण के मामले में उसके पिता और बड़े भाई को गिरफ्तार किया गया है.

धारावी पुलिस थाने में दर्ज़ शिकायत के मुताबिक पिछले दो सालों से ये दोनों लड़की का यौन शोषण कर रहे थे. दोनों के अत्याचार से दुखी लड़की ने इस बारे में अपने टीचर को बताया जिसके बाद पीड़िता की हिम्मत बढ़ी तो इसके बाद पुलिस थाने में मामला दर्ज़ कराया गया.

इस मामले में केस दर्ज करते ही हरकत में आई मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने मामले की जांच करते हुए दोनों ही आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जिसके बाद 22 जनवरी तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. कहा जाता है कि किसी इंसान के लिए सबसे सुरक्षित जगह उसका घर होता है पर इस मामले में एक लड़की का घर भी उसके लिए सुरक्षित नहीं रह गया.

दरअसल, पिछले महीने तमिलनाडु के चेन्नई में 11वीं क्लास की एक छात्रा ने आत्महत्या कर ली. किशोरी के पास एक सुसाइड नोट भी मिला जिसमें लिखा था कि एक लड़की केवल मां के गर्भ और कब्र में सुरक्षित होती है. बाकी हर जगह एक लड़की का सिर्फ यौन शोषण होता है. एक महीने के भीतर सामने आए ऐसे मामले ने चेन्नई की बच्ची के साथ हुई हैवानियत की याद दिला दी.

स्कूल भी सुरक्षित नहीं

कमरे में मिले नोट में किशोरी ने यह भी कहा कि स्कूल सुरक्षित नहीं है और शिक्षकों पर भरोसा नहीं किया जा सकता है. उसने लिखा कि वह मानसिक प्रताड़ना के कारण न तो पढ़ पा रही थी और न ही सो पा रही थी. स्कूली छात्रा ने लिखा, 'हर माता-पिता को अपने बच्चों और बेटों को (लड़कियों का सम्मान करना) सिखाना चाहिए.'

Similar News