ShaneWarneFuneral: महान लेग स्पिनर शेन वॉर्न को अंतिम सलाम, दोस्तों व परिजनों ने नम आंखों से दी विदाई

कई दिग्गजों ने की शिरकत

Update: 2022-03-20 11:28 GMT

दुनिया के महान लेग स्पिनर और ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज शेन वॉर्न का 4 मार्च को थाईलैंड में निधन हो गया था। रविवार 20 मार्च को उनके परिजन व दोस्तों ने उन्हें अंतिम विदाई थी। उनका अंतिम संस्कार उनके होमटाउन मेलबर्न में हुआ। मेलबर्न के सेंट किलदा फुटबॉल क्लब में उनके साथी क्रिकेटर समेत सभी ने नम आंखों से अपने हीरो को आखिरी सलाम किया।

शेन वॉर्न के तीन बच्चे, माता-पिता और दोस्त उन 80 लोगों में शामिल थे जो रविवार को इस महान क्रिकेटर को अंतिम विदाई देने पहुंचे। उनके मित्रों में संन्यास ले चुके टेस्ट कप्तान मार्क टेलर, एलेन बॉर्डर और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन शामिल थे। इसके अलावा ग्लेन मैकग्राथ और माइकल क्लार्क भी अपने पूर्व साथी को अंतिम विदाई देने पहुंचे।

शेन वॉर्न को सर्वकालिक शीर्ष खिलाड़ियों में से एक माना जाता था। उनका चार मार्च को थाईलैंड में समुई द्वीप में निधन हो गया था, जहां वे अपने दोस्तों के साथ छुट्टियां बिताने गए हुए थे। उनकी 'ऑटोप्सी' जांच में कहा गया था कि 52 वर्षीय वॉर्न का निधन शायद दिल का दौरा पड़ने से हुआ था।

एक हफ्ते पहले ही उनका पार्थिव शरीर थाईलैंड के बैंकाक से मेलबर्न लाया गया था। आज निजी समारोह में उनके परिजन, दोस्त और कई साथी क्रिकेटर शामिल हुए। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) पर 30 मार्च को राजकीय सम्मान के साथ उन्हें अंतिम विदाई दी जाएगी जिसमें आम जनता को आने की अनुमति होगी। मैदान के एक स्टैंड को भी शेन वॉर्न के सम्मान में उनके नाम पर रखा जाएगा।

वॉर्न के क्रिकेट करियर पर एक नजर

शेन वॉर्न ने 1992 में अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी और 2007 में उन्होंने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला। हालांकि, आईपीएल में वह 2011 तक 42 वर्ष की उम्र में भी खेलते रहे। उनकी कप्तानी में आईपीएल 2008 में पहले सीजन में राजस्थान रॉयल्स चैंपियन भी बनी थी। उनके नाम टेस्ट क्रिकेट में 708 और वनडे में 293 विकेट दर्ज हैं। आईपीएल में भी उन्होंने 55 मैचों में 57 विकेट लिए थे। मुथैया मुरलीधरन के बाद वह दुनिया के दूसरे लीडिंग विकेटटेकर हैं।

Tags:    

Similar News