अमेरिका से आया STF को फोन, उत्तराखंड पुलिस ने बचाई लड़की की जान, पढ़िए खबर

पहाड़ी राज्य उत्तराखंड से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आ रही है। दरअसल उत्तराखंड की एक युवती सोशल मीडिया प्लेटफार्मस से आत्महत्या करने की जगहों की तलाश कर रही थी। पढ़िए पूरी खबर..

Update: 2023-08-25 06:54 GMT

उत्तराखंड।

Dehradun News: पहाड़ी राज्य उत्तराखंड से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आ रही है। दरअसल उत्तराखंड की एक युवती सोशल मीडिया प्लेटफार्मस से आत्महत्या करने की जगहों की तलाश कर रही थी। उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने बताया कि सोशल नेटवर्किंग साइट मेटा से आए एक फोन कॉल पर तुरंत एक्शन लेते हुए पुलिस एक युवती को आत्महत्या करने से रोकने में सफल रही। उत्तराखंड के पुलिस प्रमुख ने घटना की जानकारी सोशल मीडिया पर साझा करते हुए लिखा की अमेरिकी कंपनी मेटा जिसके तहत फेसबुक, इंस्टाग्राम आदि आते हैं से आई फोन कॉल और उत्तराखंड पुलिस ने आधी रात को बचाई युवती की जान।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जिले की रहने वाली यह युवती इंस्टाग्राम पर आत्महत्या करने की जगहों के बारे में पूछ रही थी और उसने आत्महत्या से जुड़ी कुछ अन्य बातें भी साइट पर लिखीं। युवती के इन पोस्ट और कमेंट पर नजर पड़ते ही मेटा ने बुधवार की रात उत्तराखंड विशेष कार्यबल के नोडल अधिकारी अंकुश मिश्रा को फोन करके पूरी जानकारी दी और युवती के पोस्ट का लिंक भी साझा किया। सूचना मिलते ही मिश्रा ने तत्काल मामले की जानकारी स्थानीय पुलिस को दी।

प्रेमी से संबंध टूटने के कारण तनाव में थी युवती

मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस ने युवती के घर का पता लगाया और वहां पहुंची। बातचीत में पुलिस को पता चला कि युवती की मां का देहांत हो चुका है, उसके पिता ने दूसरा विवाह कर लिया है और हाल ही में अपने प्रेमी से संबंध टूटने के कारण वह तनाव में थी और आत्महत्या करने पर विचार कर रही थी। पुलिस ने करीब डेढ़-दो घंटे तक उसकी काउंसलिंग की जिसके बाद युवती ने माना कि ऐसा विचार मन में लाना गलत था और उसने इसके लिए अपने परिवार से माफी भी मांगी।

Also Read: क्या परिषदीय स्कूलों के शिक्षक, अनुदेशक और शिक्षा मित्रों का नहीं है सहारा, अब जमाष्टमी, चेहल्लुम को भी खोलना पड़ेगा स्कूल


Tags:    

Similar News