भ्रष्ट पुलिसकर्मियों से नोएडा में रेहड़ी पटरी वाले तबाह, करेंगे आंदोलन

Update: 2021-10-08 10:37 GMT

नोएडा। नोएडा में रेहड़ी पटरी दुकानदार आए दिन प्राधिकरण के कर्मचारी तरह तरह से तंग होते रहे हैं अब पुलिसकर्मी भी उनको परेशान करने में पीछे नहीं रहते। नोएडा पुलिस आयुक्त को लिखे एक पत्र में पटरी, खोखा,ठेली कल्याण सेवा संस्थान के सचिव रविंद्र साह ने कहा है कि पुलिस कर्मी सोमनाथ तथा अभिषेक यादव के आतंक से परेशान पटरी पर दुकान लगाने वाले प्रहलाद शाह परेशान है।

साह ने कहा है कि सेक्टर 30 नोएडा के सरकारी अस्पताल के गेट नम्बर 1 के पास पटरी पर प्रहलाद शाह पुत्र कारू शाह पिछले 15 वर्षों से वेज बिरयानी की दुकान लगा कर अपने बच्चों का पालन-पोषण करते हैं। दुकान लगाने के लिए प्रहलाद शाह ने वैंडर जोन योजना के अन्तर्गत नोएडा विकास प्राधिकरण में अपना पंजीकरण भी करवा रखा है और पैसा भी जमा कराया हुआ है।

नोएडा विकास प्राधिकरण के द्वारा प्रहलाद शाह को जिस स्थान पर दुकान दी गयी है उस स्थान पर आपत्ति होने के कारण उस स्थान पर वैंडर जोन समाप्त कर दिया है। तो प्रहलाद शाह अपने उक्त उसी स्थान पर दुकान लगा रहा था जहां पर वह पिछले 15 वर्षों से दुकान लगा रहा था। दिनांक 21/9/2021 को सेक्टर 29 नोएडा की पुलिस चौकी एवं जिप्सी नम्बर 5 पर तैनात पुलिस कर्मी सोमनाथ तथा अभिषेक यादव ने प्रहलाद शाह की दुकान हटवा कर उसके स्थान पर संजय गुप्ता तथा छोटे लाल यादव की दुकान लगवा दी है और संजय गुप्ता एवं छोटे लाल यादव ने प्रहलाद शाह को जान से मारने की धमकी दी है।

प्रहलाद शाह ने अपनी जान माल की सुरक्षा एवं उक्त दोषी पुलिसकर्मियों को नौकरी से बर्खास्त करने तथा संजय गुप्ता एवं छोटे लाल यादव के द्वारा जान से मारने की धमकी देने की रिपोर्ट दर्ज कराने तथा कानूनी कार्यवाही करने हेतु मुख्यमंत्री तथा अन्य उच्च अधिकारियों को शिकायती प्रार्थना पत्र भेजा है जिसकी प्रतिलिपि आवश्यक कानूनी कार्यवाही किये जाने हेतु पटरी खोखा ठेली कल्याण सेवा संस्थान के जिला सचिव रविन्द्र साह को भी प्रेषित की गयी है।

रविन्द्र साह ने पुलिस आयुक्त से मांग की है कि प्रहलाद शाह के द्वारा दिये गये शिकायती पत्र का संज्ञान लेते हुए उचित कानूनी कार्यवाही करने की कृपा करें, जिससे प्रहलाद शाह की जान माल की सुरक्षा हो सके और दोषियों को सजा मिल सके और प्रहलाद शाह अपनी दुकान लगा कर अपने बच्चों का पालन-पोषण कर सके। अगर कोई कार्रवाई नहीं होगी तो इंसाफ के लिए रेहड़ी पटरी दुकानदारों के पास आंदोलन करने के अलावा कोई विकल्प नहीं रहेगा।

Tags:    

Similar News