महिला ने पहले तो युवक से दोस्ती की फिर बनाया ये आपत्तिजनक अश्लील वीडियो, और फिर किया घिनौना खेल शुरू

Update: 2021-10-06 03:40 GMT

जांजगीर-सोशल मीडिया में एक महिला से दोस्ती ग्राम सेमरा के एक व्यक्ति रेशम लाल बर्मन को भारी महंगी पड़ी। महिला ने पहले तो युवक से दोस्ती की फिर वाट्स एप और फेसबुक पर्सनल व आपत्तिजनक अश्लील बातें करते हुए वीडियो बनाया। पहले खुद को मजबूर बताकर पैसा वापस करने का वादा करते हुए युवक से पैसे लिए। बाद में वीडियो व चैट को सोशल मीडिया, यू ट्यूब में सार्वजनिक करने की धमकी देकर केवल छह महीने में उसी व्यक्ति से अलग अलग खातों में 14 लाख रुपए ठग लिए। रेशम ने ये पैसे अपनी जमीन गिरवी रखकर दिए। इसकी जानकारी रेशम की पत्नी को तब हुई जब उसके पति की तबीयत खराब हुई तो उसने अपनी पत्नी को घटना के बारे में बताया। बाद में रेशम की मौत हो गई और घर के दस्तावेज व उसके मोबाइल को खंगाला गया तो ठगी का मामला सामने आया।

पुलिस ने इस मामले में मुख्य आराेपी व उसकी बहन तथा एक युवक सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। नवागढ़ टीआई देवेश सिंह राठौर ने बताया कि ग्राम सेमरा निवासी रेशम लाल बर्मन का फेसबुक में निशा उर्फ राजकुमारी से दोस्ती हो गई। दोनों ने एक दूसरे को कांटेक्ट नंबर दिया। इसके बाद दाेनों के बीच फेसबुक के अलावा वाट्स एप पर भी चैटिंग होने लगी। टीआई श्री राठौर ने बताया कि महिला ने रेशम से पहले दोस्ती की फिर खुद की जरूरत बताकर इलाज कराने व घर बनाने के लिए उधारी के बहाने पैसे मांगे। रेशम ने पैसे उसके एकाउंट में ट्रांसफर कर दिया, फिर महिला ने रेशम को धमकी देना शुरू कर दिया कि उसके पति को दोनों के बीच होने वाली बातचीत व चैटिंग की जानकारी हुई है। इसे छुपाने के लिए उसने और पैसे मांगे। फिर महिला ने आपत्तिजनक और अश्लील वीडियो को वायरल करने की धमकी देकर पैसे वसूलना शुरू कर दिया।

इस दौरान रेशम ने कथित रूप से दोस्त बनी निशा उर्फ राजकुमारी यानि सुजाता बोहिदार के खाते में पैसे ट्रांसफर करना शुरू किया। महिला ने दोस्त विजय रात्रे व बहन रंजीता बोहिदार के खाते में भी पैसे ट्रांसफर कराए। पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

थाना में रेशम लाल बर्मन की पत्नी सोनीलता बर्मन ने 23 जून को शिकायत की थी कि उसके पति की मौत 17 मई को हुई है। इससे पहले उन्होंने बताया था कि उनकी चेटिंग फेसबुक व वाट्सएप से निशा उर्फ राजकुमारी नाम की लड़की से होती थी, बाद में राजकुमारी ने अश्लील वीडियो बनाकर यूट्यूब एवं अन्य चैनल पर वायरल करने की धमकी देकर दिसंबर 20 से माह मई 2021 तक चौदह लाख रुपए ठग लिए हैं।

टीआई देवेश राठौर के अनुसार शातिर महिला सुजाता बोहिदार ने न केवल अपने एकाउंट में पैसे लिए बल्कि वह जिसके साथ वर्तमान में रहती है सिद्धि विनायक कालोनी रायगढ़ निवासी विजय रात्रे के एकाउंट में करीब 10 लाख तथा अपनी बहन देवगांव जिला बलांगिर ओड़िशा निवासी रंजीता बोहिदार के खाते में करीब डेढ़ लाख रुपए ट्रंासफर कराए। पुलिस ने आरोपियों से दो मोबाइल, भारतीय स्टेट बैंक की 3पास बुक, आईडीएफसी बैंक की 2 पास बुक , 4 एटीएम कार्ड , 10 नग अलग अलग कंपनी का सिमकार्ड जब्त किया है।

जमीन तक गिरवी रख कर दिए पैसे-टीआई श्री राठौर ने बताया कि विवेचना के दौरान रेशम के घरवालों ने बताया कि उनके नाम पर करीब 5-6 एकड़ जमीन है, जिसमें से करीब 4 एकड़ को गिरवी रख दिया गया। इसके अलावा समर्थन मूल्य पर बेचे गए धान का पैसा भी रेशम के ही एकाउंट में था। वह पैसा भी नहीं है।

Tags:    

Similar News