वाराणसी में मालगाड़ी के दो डिब्बे पलटे

Update: 2022-05-21 14:23 GMT

वाराणसी सिटी रेलवे स्टेशन से होकर कैंट जंक्शन की ओर जा रही खाली मालगाड़ी के दो डिब्बे अनियंत्रित होकर पलट गए। मालगाड़ी के डीरेल होने की सूचना तुरंत स्टेशन मास्टर को दी गई, जिसके बाद दोनों ओर से आने वाली गाड़ियों को रोक दिया गया। वाराणसी के डीआरएम रामश्रय पांडेय और उनकी टीम ने घटनास्थल का मुयाअना कर तत्काल ट्रैक खाली करवाने का निर्देश दिया।

ट्रैक पर पलटे हुए वैगन को हटाने का काम तेजी से शुरू किया गया। ताजा जानकारी के अनुसार, चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद अब ट्रैक को पूरी तरह से क्लियर कर दिया गया है। मगर तब तक वाराणसी जंक्शन से सिटी स्टेशन होकर मऊ, छपरा, बलिया, गोरखपुर जाने वाली ट्रेनों को वैकल्पिक मार्गों से गुजारा गया।

वाराणसी सिटी रेलवे स्टेशन पर खाली मालगाड़ी को वाराणसी जंक्शन के लिए डाउन लाइन से रवाना किया गया। ट्रैक में समपार संख्या-25 के पास दो वैगनों अचानक से अनियंत्रित होकर पलट गए। जिसके बाद बनारस स्टेशन से दुर्घटना राहत यान रवाना किया गया। गनीमत है कि कोई पैसेंजर ट्रेन पहले नहीं निकाली गई, अन्यथा कोई बड़ी दुर्घटना भी हो सकती थी।

डीआरएम रामश्रय पांडेय ने बताया कि वाराणसी सिटी से खाली मालगाड़ी वाराणसी जंक्शन जा रही थी, जिसके दो वैगन पलट गए। यह घटना कैसे हुई यह तो जांच के बाद ही पता चल सकेगा। उन्होंने बताया कि इस डीरेल से डाउन लाइन प्रभावित हुई है लेकिन अप लाइन चालू रहेगी। उन्होंने बताया कि अभी फिलहाल किसी ट्रेन को कहीं रोका नहीं गया है। सभी काे अतिरिक्त ट्रैक से गुजारा जा रहा है। डाउन लाइन में पवन एक्सप्रेस, दादर एक्सप्रेस और अहमदाबाद-गोरखपुर एक्सप्रेस को काशी स्टेशन से गुजारा गया। अप लाइन में सद्भावना एक्सप्रेस को सारनाथ और लिक्षवी व गोरखपुर-लोकमान्य तिलक टर्मिनल को इंदारा स्टेशन से गुजारा गया।

हालांकि पटरियों में समस्या थी यह वैगन में यह ताे जांच के बाद ही पता चल सकेगा। डीआरएम ने बताया कि इस डिरेलमेंट के कारण डाउन लाइन ब्लाक थी और अप लाइन क्लियर थी। डाउन लाइन से मालगाड़ी के डिरेल वैगन हटाए जाने के दौरान अप और डाउन साइड से आने वाली रेल गाडियों को वाराणसी सिटी से क्रास कराने के वैकल्पिक रास्तों से गुजारा गया।

Tags:    

Similar News