दो लोगों की बांध में डूबने से मौत

Update: 2021-10-17 16:40 GMT

बांका।जिले के बेलहर थाना क्षेत्र के बेलडीहा गांव में शनिवार की देर रात मां दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन के बाद दो लोगों की बांध में डूबने से मौत हो गई।शनिवार को देर रात प्रतिमा विसर्जन के दौरान गांव के सभी लोग अमहारा बांध पर गए थे।विसर्जन के बाद गांव के सभी लोग वापस अपने-अपने घर आ गए, लेकिन गांव के ही धनराज रजक का पुत्र प्रकाश रजक तथा रामानंद रजक का पुत्र अंतराल रजक घर नहीं लौटे।

लोगों को शक हुआ जिसके बाद खोजबीन की गई तो पता चला कि दोनों अमहारा बांध में डूब गए हैं। लोगों ने काफी मशक्कत के बाद दोनों को बांध से निकाला। इसके बाद आनन-फानन में परिजनों और ग्रामीणों ने दोनों को तुरंत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बेलहर लाया। यहां डॉक्टरों ने जांच करने के बाद दोनों को मृत घोषित कर दिया गया। ग्रामीणों के अनुसार मूर्ति विसर्जन के बाद दोनों व्यक्ति मछली मारने लगे थे, मछली मारने के दौरान ही दोनों की पानी में डूबने से मौत हुई है।

मौत की खबर से बेलडीहा गांव में सन्नाटा छा गया है। मृतकों की पत्नी, बच्चे समेत घर के सभी सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है। रविवार की सुबह बेलहर थाना प्रभारी बिनोद कुमार ने मौके पर पहुंचकर लाश को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बांका भेज दिया। अंचलाधिकारी नागेंद्र प्रसाद ने बताया कि आपदा राहत कोष के तहत मिलने वाला लाभ जल्द ही दोनों मृतकों के परिजनों को दिया जाएगा।

Tags:    

Similar News