यूपी सरकार ने सपा नेता आजम खान को दी गई वाई श्रेणी की सुरक्षा ले ली है वापस

उत्तर प्रदेश सरकार ने समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान को दी गई वाई श्रेणी की सुरक्षा वापस ले ली है। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान से वाई केटेगरी की सुरक्षा वापस ले ली है.

Update: 2023-07-14 15:51 GMT

उत्तर प्रदेश सरकार ने समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान को दी गई वाई श्रेणी की सुरक्षा वापस ले ली है। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान से वाई केटेगरी की सुरक्षा वापस ले ली है. गृह विभाग के निर्देश के बाद एसपी रामपुर ने आजम खान की सुरक्षा में तैनात तीन गनर और उनके आवास पर तैनात गार्ड को वापस बुला लिया है

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली उत्तर प्रदेश सरकार ने समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान को दी गई वाई श्रेणी की सुरक्षा वापस ले ली है. सरकार ने कहा कि अभी इसकी जरूरत नहीं है.

जानकारी के मुताबिक, रामपुर पुलिस को लखनऊ स्थित सुरक्षा मुख्यालय से पूर्व मंत्री और रामपुर सीट से 10 बार विधायक आजम खान को दी गई वाई श्रेणी की सुरक्षा वापस लेने का पत्र मिला था.

सुरक्षा मुख्यालय ने रामपुर के पुलिस अधीक्षक को लिखे पत्र में कहा कि सुरक्षा कवर की जरूरत नहीं है.

अधिकारियों के मुताबिक, आजम खान को वाई श्रेणी की सुरक्षा के तहत तीन गनमैन और पुलिसकर्मी दिए गए थे. आदेश के बाद जिला पुलिस ने सुरक्षा वापस ले ली है और सभी सुरक्षाकर्मियों को पुलिस लाइन में वापस बुला लिया है।

आजम खान समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं. इससे पहले, एक अदालत द्वारा नफरत भरे भाषण मामले में तीन साल की जेल की सजा सुनाए जाने के बाद उन्हें यूपी विधानसभा से अयोग्य घोषित कर दिया गया था।

8 नवंबर 2022 VIP सुरक्षा मुहैया कराए जाने के लिए राज्य स्तरीय सुरक्षा समिति की एक बैठक हुई थी. इस बैठक में यह फैसला लिया गया था कि आजम खान को अब सुरक्षा देने का कोई औचित्य नहीं है. जिसके बाद गृह विभाग की तरफ से रामपुर एसपी को इस बाबत निर्देशित किया गया. जिसके बाद आजम खान की सुरक्षा में तैनात सभी गनर और गार्ड वापस बुला लिए गए हैं.

Tags:    

Similar News