पत्नी के सामने 12 साल के बच्चे से करता था कुकर्म, भागने की कोशिश पर जला दिए तलवे

Update: 2022-03-23 11:06 GMT

राजस्थान की राजधानी जयपुर में हैवानियत की हदें पार करने वाला मामला सामने आया है। यहां 12 साल के बच्चे को एक पति-पत्नी बिहार से लेकर जयपुर आए थे। वहां उससे दिनभर चूड़ी बनवाने का काम कराया जाता था और फिर खाने में पानी और बिस्किट दिया जाता था। इतना ही नहीं, जब बच्चा खाने की मांग करता था, तो उसके साथ मारपीट की जाती थी। पत्नी के सामने ही पति उस बच्चे के साथ कुकर्म भी करता था।

बतादें कि राजधानी के शास्त्री नगर के मक्का मस्जिद इलाके में मंगलवार को एक बच्चा सड़क पर रेंगता हुआ मदद मांगता दिखा। स्थानीय लोगों ने चाइल्ड हेल्पलाइन को फोन करके बुलाया। बच्चे के शरीर पर कई जख्म के निशान थे। जब मासूम ने अपने साथ ज्यादती बयां की तो लोगों के आंखों में आंसू आ गए।

पत्नी के सामने करता था बच्चे से दुष्कर्म

बच्चे ने पुलिस को बताया कि रियाज शराब के नशे में अपनी पत्नी रूही के सामने बच्चे के साथ कुकर्म करता था। इस बीच एक बार जब बच्चे ने भागने की कोशिश की तो आरोपियों ने उसके पैर के तलवे जला दिए। बच्चे ने बताया कि जब बीमार होने पर वह आरोपियों को बताता था तो वह वे दवा दिलाने के बजाए उसके साथ मारपीट करते थे। इस दौरान बच्चे के रोने की आवाज वापस ना जाए, इसलिए तेज आवाज में स्पीकर पर म्यूजिक बजा देते थे।

पीड़ित ने बताया कि सात महीने पहले उसके परिचित रुही परवीन (25) और मोहम्मद रियाज (27) उसे जयपुर में काम दिलाने के लिए बिहार से लेकर आए थे। वह सुबह सात बजे से रात के 12 बजे तक चूड़ी बनाने का काम करता था। उसे भूख लगने पर खाना भी नहीं देते थे। उसे सिर्फ बिस्किट पानी के साथ खाने को देते थे। तबीयत बिगड़ने पर भी दंपती उसे बड़ी बेरहमी से पीटते थे। दंपती उसे जबरदस्ती माता-पिता को कहने को कहते कि वह ठीक है। कोई परेशानी नहीं है।

मंगलवार को जब आरोपी रूही परवीन ने उसे छत की सफाई करने के लिए भेजा तो उसने हिम्मत की और भाग निकला। वह ठीक से चल नहीं सकता था इसलिए पड़ोस की छत पर रेंगता हुआ पहुंच गया। फिर वहां से जैसे-तैजे वह सड़क पर पहुंच गया। बच्चे ने लोगों से गुहार लगाई कि उसे बचा ले वरना वह औरत उसे मार देगी।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी रूही को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि, उसका पति मौके से फरार हो गया। बच्चे को जिस कमरे में रखा गया था, वहां से चूड़ी बनाने के सामान जब्त किए गए हैं। बच्चा बिहार के हयाघाट बिलासपुर दरभंगा का रहने वाला है।

Tags:    

Similar News