एक माह से जलापूर्ति ठप, लोगो ने किया प्रदर्शन

Update: 2021-10-10 10:23 GMT

फतेहपुर । खजुहा ब्लाक के अंतर्गत आने वाले कस्बा जाफरगंज में एक माह से पानी टंकी की मोटर जल जाने से पानी की किल्लत झेल रहे कस्बा वासियों ने आज पानी टंकी में पहुंचकर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। कस्बेवासियों ने शीघ्र जलापूर्ति बहाल कराए जाने की मांग की।

शनिवार को पेयजल आपूर्ति ठप होने के चलते जाफरगंज कस्बेवासियों ने पानी टंकी पहुंचकर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। उन्होंने बताया कि कस्बे से कई गांव को पानी सप्लाई होता है जिसकी सूचना मौजूदा ग्राम प्रधान को कई बार दी गई किंतु ग्राम प्रधान द्वारा सिवाय आश्वासन के कुछ भी नहीं किया गया बल्कि कहा गया कि हमारी जल निगम के अधिकारियों से बराबर बात चल रही है और हफ्ते 10 दिन के अंदर पानी टंकी की जली मोटर को सही करा दिया जाएगा।

प्रधान के इस झूठे आश्वासन से तंग आकर आज हम सभी कस्बेवासियों ने यह निर्णय लिया है कि जब तक सक्षम अधिकारी हमारे समक्ष आकर बात नहीं करेंगे और हमें मजबूत आश्वासन नहीं देंगे तब तक हमारा धरना चालू रहेगा। पानी टंकी में मौजूद ऑपरेटर, बढ़ती भीड़ को देखते हुए तत्काल ताला लगाकर फरार हो गए। इसकी भनक जैसे ही कस्बेवासियों को लगी तो वह जोर-जोर से ग्राम प्रधान को खरी-खोटी सुनाने लगे जिससे ग्राम प्रधान ने बिंदकी एसडीएम निधि बंसल को दूरभाष द्वारा धरना प्रदर्शन की सूचना दी।

सूचना मिलते ही एसडीएम ने एसओ जाफरगंज केशव वर्मा को ग्रामीणों के धरने की जानकारी दी। जानकारी मिलते ही वे अपने सभी हमराही सिपाहियों के साथ मौके में पहुंचकर उग्र भीड़ को शांत कराते हुए जल निगम के जे.ई. से बात की, जिनके द्वारा यह आश्वासन मिला कि रविवार को सुबह 10 बजे तक मोटर बनकर कस्बा जाफरगंज पहुंच जाएगी। लेकिन फिर भी ग्रामवासी धरने पर बैठे रहे और कहा जब तक एसडीएम हम लोगों के पास नहीं आएंगी तब तक हम लोग धरना प्रदर्शन में बैठे रहेंगे। काफी इंतजार करने के बाद जब एसडीएम मौके पर नहीं पहुंची तो ग्राम वासियों ने थाना परिसर के अंदर पहुंचकर अपनी समस्याओं की मांग की। इस संबंध में थाना प्रभारी ने आश्वासन देते हुए कहा कि 48 घंटे के अंदर सभी कस्बावासियों को पेयजल की समस्या से मुक्त कर दिया जाएगा, तब जाकर मामला शांत हुआ।


Tags:    

Similar News