करवाचौथ के वृत के दिन भी नोएडा में महिलाओं को करना पड़ा प्रदर्शन, आखिर क्यों?

Update: 2021-10-24 13:15 GMT

करवाचौथ के दिन से. Sector 50 नॉएडा की महिलाओं ने अपने सेक्टर में सुरक्षा, ट्रैफिक, कमर्शियल एक्टिविटी आदि मुद्दो को ले कर नॉएडा प्राधिकरण और प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया ।निवासियों का कहना है कि नोएडा प्राधिकरण के भ्रष्टाचार के चलते रेजिडेंशियल सेक्टर में कमर्शियल एक्टिविटी कारवाई जा रही है । मास्टरप्लान के विरुद्ध जा कर स्कूल और निजी अस्पताल बनवाए गए जिनके चलते सेक्टर में रोज़ जाम लगता है व शोर होता है।

सेक्टर 50 निवासी छवि मेथि का कहना था कि हम आज करवाचौथ के दिन इसलिए विरोध कर रहे हैं ताकि प्राधिकरण समझे कि हमारा मुद्दा कितना गम्भीर है । यह हमारी सुरक्षा का मुद्दा है । हम। सेक्टर की बाउंड्री वॉल की मांग कर रहे हैं जिसके ना होने की वजह से आए दिन हमारे सेक्टर में चोरी और चेन स्नैचिंग होती है।

 प्रीति अग्रवाल ने कहा कि हम प्राधिकरण के बहुत चक्कर काट चुके हैं । वह सब समस्या जानते हैं पर फिर भी कुछ नहीं करते । अगर हमारी समस्या का समाधान नहीं हुआ तो हम धरने पर बैठने के लिए मजबूर हो जाएंगे।

कांग्रेस नेत्री पंखुरी पाठक ने कहा कि हमें महिलाओं के विरोध प्रदर्शन की जानकारी मिली तो हम यहां पहुंचे हैं । यह दुःख है कि करवाचौथ के दिन निर्जला व्रत कर रही महिलाएं धूप में आन्दोलन करने को विवश है । इससे भी दुखद है कि स्थानीय जनप्रतिनिधि से ले कर प्रशासन तक कोई सेक्टरवासियों की बात नहीं सुन रहा ।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी द्वारा सेक्टर 50 के मुद्दों के समाधान का प्रयास किया जाएगा । इस मौके पर कांग्रेस सेवा दल अध्यक्ष अनुपम ओबेरॉय, उपाध्यक्ष श्री आर के प्रथम जी, परमिंदर सिंह , आकाश पाल जी, मंजू प्रथम जी व अन्य लोग उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News