सरदार पटेल की जयंती पर बोले अमित शाह :सदियों में कोई एक सरदार बन पाता है

पटेल देश का निगहबान हैं, पटेल देश की निडर जबान हैं

Update: 2021-10-31 07:55 GMT

केवड़िया: आज लोह पुरुष सरदार पटेल की जयंती है पूरा देश सरदार जी को याद कर रहा है। इसी कड़ी में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लौहपुरुष सरदार पटेल की जयंती पर आयोजित राष्ट्रिय 'एकता दिवस समारोह' में शामिल हुए।  इस दौरान उन्होंने कहा कि सरदार पटेल को भुलाने का प्रयास किया गया और आजादी के बाद उन्हें उचित सम्मान नहीं मिला। उन्होंने कहा कि स्टैचू ऑफ़ यूनिटी पूरी दुनिया को यह संकेत देती है कि भारत की एकता को कभी तोड़ा नहीं जा सकता है।

 अमित शाह ने कहा, आज सरदार पटेल की जन्म जयंती है। मैं पूरे देश में करोड़ों देशवासियों को बताना चाहता हूं-'सदियों में कोई एक सरदार बन पाता है, वो एक सरदार सदियों तक अलख जगाता है।

इस दौरान उन्होंने कहा कि हरिवंश राय बच्चन जी ने सरदार साहब के लिए एक कविता लिखी थी- पटेल देश का निगहबान हैं, पटेल देश की निडर जबान हैं उन्होंने बताया कि किसी भी बात को बेबाक तरीके से रखने में जरा भी झिझकते नहीं थें, इसलिए आज जब भारत माता अखंड स्वरूप देख रहे हैं वो केवल और केवल सरदार जी के कर्म का ही नतीजा है। जब देश में 2014 में बदलाव हुआ, मोदी जी के नेतृत्व में सरकार बनी तब 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया गया था।

शाह ने कहा, आज जो परंपरा हमारे देश के पीएम नरेन्द्र मोदी ने शुरू की है, देश के प्रथम गृह मंत्री और लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल के जन्मदिन को राष्ट्रीय एकता दिन के रूप में मनाने की परंपरा को आज हम आगे बढ़ा रहे हैं।

गृह मंत्री ने कहा, कि बीजेपी पार्टी में सरदार पटेल को सम्मान दिलाने के लिए हर प्रयास किया है।‌‌ 

Tags:    

Similar News