देश के कई राज्यों में आज बारिश के आसार, जानें कैसा रहेगा आज का आपके शहर का मौसम

मौसम विभाग ने आज कई राज्यों में बारिश के आसार बताएं है, यहां जानिए कैसा रहेगा आपके शहर के मौसम का हाल

Update: 2023-11-09 02:20 GMT

देश के कई राज्यों में आज बारिश के आसार

Weather Update: देशभर के कई राज्यों में आज बारिश होने के आसार हैं। मौसम विभा की मानें तो आज पहाड़ों पर बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बारिश हो सकती है। वहीं आने वाले दिनों में दिल्ली में भी हल्की बारिश हो सकती है, जिससे प्रदूषण से कुछ राहत मिलने की उम्मीद है। इसके अलावा दक्षिणी राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट है। आइये जानते हैं, मौसम का हाल।

दिल्ली का मौसम

मौसम विभाग के अनुसार राजधानी दिल्ली में आज यानी 9 नवंबर को कोहरे के साथ बादलों का डेरा हो सकता है। इसके बाद 10 नवंबर को हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है। फिर हर दिन दिल्ली के तापमान में कमी की उम्मीद है। दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 16 डिग्री और अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस रह सकता है और इसके बाद तापमान में लगातार कमी दर्ज हो सकती है।

उत्तर प्रदेश में कैसा रहेगा आज का मौसम

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की बात करें तो यहां आज घने कोहने के आसार हैं। लेकिन यहां के तापमान में कोई खास तब्दीली की उम्मीद नहीं है। लखनऊ में न्यूनमत तापमान 16 और अधिकतम तापमान 31 रह सकता है। नोएडा में हल्के कोहरे की संभावना है। यहां का तापमान 16 और 30 दर्ज किया जा सकता है।

इन राज्यों में आज भारी बारिश के आसार

मौसम का पूर्वानुमान का है कि कर्नाटक, केरल और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश संभव है, आंध्र प्रदेश और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। तेलंगाना, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, कोंकण और गोवा और मध्य महाराष्ट्र में हल्की से मध्यम बारिश संभव है, पश्चिमी हिमालय पर हल्की बारिश और बर्फबारी संभव है और पूर्वोत्तर भारत में हल्की बारिश हो सकती है।

Also Read: अयोध्या में आज होगी यूपी कैबिनेट की बैठक, जानिए किन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर

Tags:    

Similar News