गाजियाबाद की पंचशील सोसाइटी के फ्लैट में लगी आग, राख हुआ लाखों का सामान

गाज़ियाबाद की पंचशील सोसाइटी में आज यानि शुक्रवार सुबह आग लगने की घटना सामने आई है।

Update: 2023-11-03 08:39 GMT

गाजियाबाद की पंचशील सोसाइटी के फ्लैट में लगी आग।

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के एक सोसाइटी में हंगामा तब मच गया जब सोसाइटी के एक फ्लैट से अचानक आग की लपटें निकलने लगी। गाजियाबाद के क्रॉसिंग रिपब्लिक इलाके में बनी पंचशील सोसाइटी के एक टॉवर में 9वें मंजिल पर लगी है। फ्लैट में भीषण आग की खबर से हाईराइज सोसायटी में अफरा तफरी मच गई। जानकारी मिली है कि गाजियाबाद में आज सुबह क्रॉसिंग रिपब्लिक इलाके में दो जगह आग लग गई। जहां एक और हाईराइज बिल्डिंग के 9th फ्लोर पर बने एक फ्लैट में आग लगी तो वहीं इसेस कुछ ही देर बाद एक शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में स्थित फार्मेसी शॉप में भी आग लग गई। आग लगने की सूचना मिलते ही फायर बिग्रेड की टीम पहुंच कर आघ पर काबू पा लिया है। गनीमत रही कि इस आग में कोई जनहानि नहीं हुई, लेकिन लाखों का सामान जलकर खाक हो गया।

मंदिर में रखे दिये से लगी आग

दमकल विभाग को क्रॉसिंग रिपब्लिक इलाके में आग लगने की खबर सुबह लगभग 7:28 बजे मिली। ये आग पंचशील वेलिंगटन सोसाइटी के 9वें फ्लोर पर लगी थी। सोसाइटी में जो फायर उपकरण लगे हुए थे, वो आग बुझाने में कामयाब नहीं हो सके। जिसके बाद रेजिडेंट्स ने फायर विभाग को फोन किया। मौके पर पहुंची फायर विभाग की टीम ने देखा कि फ्लैट की बालकनी से आग की तेज लपटें काले धुएं के साथ उठती दिखाई दे रही थीं। फायर यूनिट ने बगल वाले फ्लैट की बालकनी से फायर फाइटिंग शुरू की और आग पर काबू पाया। आस पास के लोगों ने बताया कि फ्लैट में आग बालकनी में बने मंदिर में रखे दिये से लगी थी। इस फ्लैट में रहने वाले हिमांशु सहगल को समय रहते सकुशल बाहर निकाल लिया गया था।

फार्मेसी शॉप भी जलकर खाक

क्रॉसिंग रिपब्लिक इलाके में आग लगने की दूसरी सूचना फायर विभाग को सुबह लगभग 8:05 बजे मिली। ये आग पंचशील स्क्वायर में ग्राउंड फ्लोर पर स्थित एक फार्मेसी शॉप में लगी हुई थी। मौके पर पहुंची फायर यूनिट ने शीघ्रता से हौज लाइन फैलाकर फायर फाइटिंग शुरू की और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस आग में फार्मेसी में रखा लाखों का सामान जलकर खाक हो गया है। आग लगने की इन दोनों घटनाओं के बारे में चीफ फायर ऑफिसर राहुल पाल का कहना है कि आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है।

Also Read: यूपी के 14 लाख सरकारी कर्मचारियों को योगी सरकार का तोहफा, दीवाली से पहले बोनस का किया ऐलान

Tags:    

Similar News