अयोध्या में सीएम योगी ने बताया क्यों बदल दिया फैजाबाद का नाम

Update: 2022-02-22 08:28 GMT

सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को अयोध्या में प्रचार करते हुए पार्टी प्रत्याशियों के लिए वोट मांगा और पांचों सीटें जितवाने की अपील की। उन्होंने राममंदिर निर्माण को लेकर बीजेपी सरकार को क्रेडिट देते हुए सपा-बसपा और कांग्रेस को घेरा। सीएम ने जनता से पूछा कि क्या ये दल राम मंदिर का निर्माण करवा सकते थे? सीएम योगी ने कहा कि जिन्होंने आपको राम मंदिर के लिए तरसाया है, उन्हें वोट के लिए के लिए तरसा दीजिए। बीकापुर में रैली के दौरान मुख्यमंत्री ने यह भी बताया कि क्यों उन्होंने फैजाबाद जिले का नाम बदलकर अयोध्या कर दिया।

योगी ने कहा, ''केवल मंदिर का निर्माण नहीं हो रहा है, अयोध्या दुनिया की सुंदरतम नगरी के रूप में स्थापित हो रहा है। पूरे अयोध्या जनपद का नाम होगा। हमने इसलिए नामकरण भी अयोध्या कर दिया है। पहले लोग फैजाबाद के नाम से जानते थे। दुनिया हमें अयोध्या के नाम से जानती थी, हम अपना परिचय फैजाबाद के नाम से देते थे। हमने कहा कि इस जनपद का नाम तो भगवान राम के साथ जुड़ना चाहिए। हमने अयोध्या नाम कर दिया।''

योगी ने कहा यह नया उत्तर प्रदेश है, जिसमें अयोध्या, काशी, प्रयागराज, मथुरा सहित सभी तीर्थ स्थलों को संवारा जा रहा है। इसके साथ ही पूरे प्रदेश को सुरक्षा और सम्मान दिया जा रहा है। 2017 से पहले हर तीसरे दिन दंगा होता था। आज यहां दंगे नहीं होते हैं। लोग कहते थे कि राम मंदिर बनेगा तो खून बहेगा और मैं कहता था कि मच्छर नहीं मरेगा। ये धमकीबाज 5 साल तक दुबके हुए थे अब चुनाव की घोषणा होने के बाद फिर धमकी दे रहे हैं। 10 मार्च के बाद फिर शांत हो जाएंगे।

Tags:    

Similar News