Advocate Strike: हापुड़ पुलिस लाठीचार्ज के विरोध में आज भी हड़ताल पर रहेगें अधिवक्ता, बार काउंसिल ने बदला अपना फैसला

हापुड़ में वकीलों पर हुए लाठीचार्ज के मामले में वकीलों का गुस्सा ठंडा होता नजर नहीं आ रहा है। आज फिर वकील हड़ताल पर हैं। पढ़िए पूरी खबर

Update: 2023-09-11 07:57 GMT

 हापुड़ लाठीचार्ज के विरोध में आज भी जारी रहेगी वकीलों की हड़ताल।

UP Advocate Strike: हापुड़ में वकीलों पर पुलिस द्वारा किए गए लाठी चार्ज का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस घटना के विरोध में सभी वकील एकजुट हो गए हैं और आज 11 सितंबर को भी पूरे यूपी के वकील हड़ताल पर रहेंगे। हड़ताल को लेकर यूपी बार काउंसिल ने एक बार फिर अपना फैसला बदल लिया है और हड़ताल जारी रखने का फैसला किया है। रविवार रात को बार काउंसिल की बैठक में सोमवार को भी हड़ताल जारी रखने का एलान किया गया।

बार काउंसिल ने दो दिन पहले हड़ताल खत्म कर सिर्फ विरोध जारी रखने का ऐलान किया था। जिसके बाद बार काउंसिल के अध्यक्ष शिव किशोर गौड़ के हड़ताल वापस लेने के फैसले का बार काउंसिल के तमाम सदस्य और अलग-अलग जिलों के अधिवक्ता संगठन विरोध कर रहे थे। इस विरोध को देखते हुए रविवार की रात को 10 बजे एक बार फिर से वर्चुअल तरीके से बार काउंसिल की बैठक हुई। ये डेढ़ घंटे से भी ज्यादा समय तक चली। इस बैठक में पुराने फैसले को बदलते हुए सोमवार को भी हड़ताल जारी रखने का फैसला लिया गया।

बार काउंसिल ने पलटा अपना फैसला

आज यानी कि सोमवार की शाम को एक बार फिर से बार काउंसिल के सदस्यों की बैठक होगी। इस बैठक में हड़ताल को लेकर आगे की रणनीति तय की जाएगी। हापुड़ में वकीलों पर हुए लाठी चार्ज की घटना से यूपी के वकीलों में जबरदस्त नाराजगी देखी जा रही है। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने भी मामले की जांच के लिए ज्यूडिशियल कमेटी गठित की है। बार काउंसिल के अध्यक्ष शिवकुमार गौड़ ने सोमवार को भी हड़ताल जारी रखने की पुष्टि की है। ऐसे में आज भी अदालतों में काम प्रभावित होगा।

Also Read: शिवपाल यादव का बड़ा दावा, कहा-बीजेपी कितना भी नाम बदल ले, हम उन्हें हटाएंगे

Tags:    

Similar News