मथुरा रेल हादसे में रेलवे ने लिया सख्त एक्शन, 5 रेल कर्मियों हुए निलंबित

मंगलवार को मथुरा स्टेशन पर हुए रेल हादसे में रेलवे ने सख्त कार्रवाई की है।

Update: 2023-09-29 05:53 GMT

मथुरा रेल हादसे में रेलवे ने लिया सख्त एक्शन।

Mathura Train Accident: उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में हुए ट्रेन हादसे को लेकर रेलवे सक्त रुख अपना लिया है। मथुरा स्टेशन पर मंगलवार रात ईएमयू ट्रेन अचानक से प्लेटफॉर्म पर चढ़ गई। हालांकि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ। वहीं रेलवे ने तेजी से जांच करते हुए पांच कर्मियों को निलंबित कर दिया है। गुरुवार को एक रेलवे अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि मथुरा स्टेशन पर मंगलवार को प्लेटफार्म पर ईएमयू ट्रेन चढ़ जाने की घटना की जांच लंबित रहने तक उत्तर मध्य रेलवे (एनसीआर) के पांच कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।

मथुरा स्टेशन पर मंगलवार रात घटी इस घटना का कथित वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है, लेकिन रेलवे ने उसे सत्यापित नहीं किया है। रेलवे अधिकारियों के अनुसार मंगलवार रात में दिल्ली के शकूर बस्ती से आयी ईएमयू ट्रेन मथुरा जंक्शन रेलवे स्टेशन के एक प्लेटफॉर्म पर चढ़ गयी थी। ट्रेन के कारण ओएचई लाइन भी प्रभावित हुई थी।

रेलवे कर्मी की लापरवाही से हुआ हादसा

आगरा संभाग की जनसंपर्क अधिकारी प्रशस्ति श्रीवास्तव ने कहा कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। लेकिन इस घटना का एक कथित वीडियो सोशल मीडिया पर आया है। हालांकि एनसीआर अधिकारियों ने इस वीडियो की प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं की है। वीडियो में एक रेलवे कर्मी की लापरवाही से इस हादसे को देखा जा रहा है।

पांच रेल कर्मी हुए निलंबित

एनसीआर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी हिमाशु शेखर उपाध्याय ने बताया कि इस घटना के बाद पांच रेल कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। वे लोको पायलट गोविंद हरिशर्मा, हेल्पर (विद्युत) सचिन, तकनीशियन 3 कुलजीत, तकनीशियन 1 बृजेश और हरबन कुमार हैं। उन्होंने आगे कहा कि एक उच्चस्तरीय जांच समिति इस घटना की जांच के लिए बनायी गयी है। जब उनसे इस वीडियो के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हम इस वीडियो की प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं करते हैं।

Also Read: Breaking News : इस तारीख से बदल जाएगा 18 ट्रेनों का शेड्यूल, देखें नया टाइम टेबल, रेलवे से यात्रा करने से पहले जरूर पढ़ें

Tags:    

Similar News