मोटोजीपी रेस का फाइनल मुकाबला आज, सीएम योगी भी पहुंचेगे बीआईसी

यूपी के नोएडा में हो रही मोटोजीपी रेस का फाइनल मुकाबला आज है।

Update: 2023-09-24 02:26 GMT

मोटोजीपी रेस का फाइनल मुकाबला आज होगा।

UP News: नोएडा में हो रहे मोटो जीपी भारत बाइक रेस की रफ्तार लोगों को खूब पसन्द आ रही है। कल बारिश के बावजूद रेस देखने पहुंचे लोगों का जोश हाई था। बीआईसी में बड़ी संख्या में दर्शक पहुंचे थे। हल्की बरसात में रेस जारी रही, लेकिन जोरदार बारिश होने पर रेस को बीच में ही रोकना पड़ा और उसके नए सिरे से रेस का शेड्यूल जारी किया गया है। शनिवार शाम तक हुए क्वॉलिफाइंग मुकाबले के बाद तय हो गया है कि मोटो जीपी फाइनल में डुकाटी बाइक सवारों की तिकड़ी पहली पंक्ति में रहेगी। आज सुबह 11 बजे सीएम योगी आदित्यनाथ बीआईसी में में पहुंचेंगे। यहां होने वाले इन्वेस्ट यूपी समिट में शामिल होंगे। मोटोजीपी भारत बाइक रेस का आज ही यानी की रविवार को फाइनल है।

बीआईसी में शनिवार को तीन प्रैक्टिस सेशन के बाद क्वॉलिफाइंग रेस हुई। इसमें बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले राइडर्स का चयन आज होने वाली मोटो जीपी भारत के फाइनल डे की रेस के लिए कर लिया गया। माना जा रहा है कि फाइनल मुकाबला काफी रोमांचक और चैलेंजिंग होने वाला है। विश्व के टॉप कैटिगरी के धुरंधर राइडरों के बीच में यह मुकाबला होगा। सुबह 11 बजकर 10 मिनट पर मोटो जीपी का वॉर्मअप होगा और उसके बाद एक के बाद एक रेस का आयोजन अपने शेड्यूल के हिसाब से जारी रहेगा।

बाइक रेस के चैंपियन का आज होगा फैसला

देश में पहली बार आयोजित मोटोजीपी भारत बाइक रेस इवेंट-2023 में रफ्तार का बादशाह कौन होगा, यह आज तय हो जाएगा। शनिवार को हुई क्वालिफाइंग रेस के बाद यह तय हो गया कि फाइनल रेस में कौन-कौन बचे हैं। आपको बता दें कि इस समय फांसेस्को बगानिया MotoGP बाइक रेस-2022 के चैंपियन हैं। भारत में आयोजित इस तीन दिवसीय बाइक रेस में उन्हें चुनौती देने के लिए दुनिया के तमाम दिग्गज राइडर पहुंचे हुए हैं। देखना होगा कि वह अपना दबदबा कायम रख पाते हैं या नहीं।

Alos Read: यूपी में जारी रहेगा बारिश का सिलसिला, इन जिलों में आज होगी बारिश, जानें मौसम का हाल

Tags:    

Similar News