115 दिनों के लिए बंद हुई प्रयागराज की ये क्रॉसिंग, जानें क्या है वजह

प्रयागराज के छोटा बघाड़ा एलनगंज क्रॉसिंग पर एक साल पहले यहां अंडर पास बनना प्रस्तावित हुआ था। जो प्रयागराज के ओवर ब्रिज और अंडरपास के कार्यों में प्रमुखता पर था। पढ़िए पूरी खबर...

Update: 2023-11-07 11:35 GMT

115 दिनों के लिए बंद हुआ प्रयागराज की ये क्रॉसिंग

Prayagraj News: कटरा और सिविल लाइन इलाहाबाद विश्वविद्यालय जैसे प्रमुख स्थान को जोड़ने वाला छोटा-बघाड़ा क्रॉसिंग पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। यही वह मार्ग है जिससे छोटा बघाड़ा के पास के कई मोहल्ला को कनेक्टिविटी प्रदान करता है। इसके बंद हो जाने से अब यहां पर डायवर्जन लागू हो गया है।

दरअसल, छोटा बघाड़ा एलनगंज क्रॉसिंग पर एक साल पहले यहां अंडर पास बनना प्रस्तावित हुआ था। जो प्रयागराज के ओवर ब्रिज और अंडरपास के कार्यों में प्रमुखता पर था। इसके चलते लखनऊ रेल मंडल की ओर से इस क्रॉसिंग पर अंडरपास बनाने का काम शुरू हो गया। इस पर काम शुरू होने की वजह से यह क्रॉसिंग करीब 115 दिनों के लिए बंद कर दिया है। सोमवार को देर रात इस क्रॉसिंग पर अंडरपास निर्माण की तैयारी शुरू कर दी गई। आसपास के स्थान को खाली कराकर सभी लोगों का सामान पहुंचाने का काम मंगलवार को शुरू हो गया।

अपको बता दें कि क्रॉसिंग के बंद होने की वजह से आसपास के मोहल्लों का डायवर्सन बदल दिया गया है। इन मोहल्ले के लोग अब बक्शी बंध क्रॉसिंग या फिर आईईआरटी क्रॉसिंग का प्रयोग आवागमन के लिए कर सकते हैं। हालांकि इस मोहल्ले में अधिकतर छात्र भी कमरे को किराए पर लेकर पढ़ाई लिखाई का कार्य करते हैं। इसी क्रॉसिंग से वह मुख्य शहर से खुद को जोड़ पाते हैं। इसके बंद हो जाने की वजह से आने वाले 115 दिन लोगों को वैकल्पिक मार्ग का ही सहारा लेना होगा। जो इन स्थानीय लोगों की लगभग 2 किलोमीटर की दूरी बढ़ा देता है।

बड़ी मशक्कत के साथ रास्ता हुआ बंद

एडीएम राकेश कुमार कुशवाहा ने बताया कि इस क्रॉसिंग को बंद करने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। इसके आने वाले 3 मुख्य मार्गों पर जेसीबी से गड्ढा खुदवान पड़ा तब जाकर लोगों का आवागमन बंद कराया जा सका। जब तक अब यह कार्य पूरा नहीं हो जाता तब तक स्थानीय को डायवर्जन वाले रास्ते से जाना होगा।

Alos Read: Noida: नोएडा-ग्रेटर नोएडा में नर्सरी से नौवीं तक के स्कूल बंद, बढ़ते प्रदूषण के चलते फैसला

Tags:    

Similar News