यूपी में नहीं हो रही बारिश, गर्मी से परेशान लोग, आज इन जिलों में बारिश के आसार

यूपी में बारिश में कमी आने के बाद से आम जनता फिर से उमस और गर्मी से परेशान होने लगी है। बीते कई दिनों से राजधानी लखनऊ में भी झमाझम बारिश नहीं देखने को मिली है। पढ़िए पूरी खबर...

Update: 2023-08-20 03:24 GMT

यूपी का मौसम।

UP Weather: इन दिनों बरसात का मौसम है लेकिन बीते कुछ दिनों से बारिश में खूब उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है। यूपी में कहीं-कहीं बारिश हल्की-फुल्की हो रही है तो कहीं-कहीं लोग गर्मी से बेहाल हैं। और बारिश का इंतजार कर रहे हैं। नाम मात्र की बारिश के बाद लोगों को उमस से खासी परेशानी हो रही है तो वहीं जहां बारिश हुई लगभग एक दिन बीत गया है, वहां लोग गर्मी से त्रस्त हो गए हैं। हालांकि, 22 अगस्त को प्रदेश में ठीक-ठाक बारिश होने की उम्मीद जताई गई है। इस दिन कुछ जगहों पर तेज बारिश भी हो सकती है।

आज हो सकती है बारिश

मौसम विभाग का अनुमान है कि यूपी में आज यानी कि 20 अगस्त को कुछ जगहों पर बारिश हो सकती है। रविवार को पश्चिमी यूपी में बारिश होने की संभावना है। आज आगरा, इटावा, औरैया, कानपुर देहात, जालौन, झांसी, ललितपुर, हमीरपुर, महोबा, फतेहपुर, बांदा, कौशाम्बी और चित्रकूट में भी बारिश हो सकती है। पश्चिमी और पूर्वी यूपी में बादल गरजने के साथ ही बिजली गिरने की भी संभावना है।

इसके साथ ही सहारनपुर, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, लखीमपुरखीरी, हरदोई, सीतापुर, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, गोंडा और सिद्धार्थनगर जिले भी बारिश होने की संभावना है। बस्ती, संतकबीरनगर, महराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बाराबंकी, लखनऊ, उन्नाव, कानपुर नगर, रायबरेली, अमेठी, प्रतापगढ़ और प्रयागराज जनपद में एक दो स्थानों पर बारिश हो सकती है। साथ ही संत रविदासनगर, मिर्जापुर, सोनभद्र, कन्नौज, फर्रुखाबाद, मैनपुरी, फिरोजाबाद, एटा, कासगंज, हाथरस, अलीगढ़ और मथुरा में भी कहीं-कहीं बारिश होने की संभावना है।

गिर सकती है बिजली

21 अगस्त को पश्चिमी यूपी के साथ साथ पूर्वी यूपी में भी अनेक स्थान पर गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। इस दौरान भी दोनों ही हिस्सों में एक दो स्थानों पर बादल गरजने और बिजली गिरने की उम्मीद जताई गई है। 22 अगस्त को पश्चिमी और पूर्वी में लगभग सभी स्थानों पर बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही इस दिन दोनों ही हिस्सों में एक दो स्थान पर तेज बारिश और बिजली गिरने की उम्मीद जताई गई है।

Also Read: लद्दाख में एक सड़क हादसे में भारतीय सेना के 9 जवान वीर गति को प्राप्त

Tags:    

Similar News