मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए पहने इस रंग के कपड़े

Update: 2021-09-24 11:45 GMT

हिन्दू धर्म शास्त्रों में सप्ताह के सातों दिन किसी न किसी देवता को समर्पित है हर देवी-देवता का कोई न कोई प्रिय रंग भी होता है. आज शुक्रवार के दिन मुख्य रूप से मां लक्ष्मी और शुक्र ग्रह को खुश करने के लिए विधि विधान पूर्वक पूजा करते हैं. जब मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं तो उनकी विशेष कृपा भक्तों पर बरसती है. इससे भक्त को अपार धन की प्राप्ति होती है और गरीबी दूर हो जाती है.

पौराणिक मान्यता है कि लक्ष्मी मां को गुलाबी रंग बहुत प्रिय है. इस लिए शुक्रवार के दिन गुलाबी रंग का कपड़ा पहनने से मां बेहद खुश होती हैं. इससे भक्त पर इनकी विशेष कृपा होती है.

हिंदू धर्म शास्त्रों में मां लक्ष्मी को भाग्य की देवी माना गया है. ऐसी मान्यता है कि हर शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को चढ़ा हुआ इत्र लगाने और गुलाबी रंग के कपड़े पहनने से सोया हुआ भाग्य जाग जाता है और घर परिवार धन-दौलत से भर जाता है.

मान्यता है कि शुक्रवार के दिन धन लक्ष्मी स्वरूप को गुलाबी वस्त्र चढ़ाने से घर में धन दौलत वैभव आदि की कोई कमी नहीं होती है.

यदि आप शुक्रवार के दिन किसी भी व्यापार या आर्थिक सौदे के लिए जाते हैं, तो उस दिन गुलाबी कपड़े पहन कर ही जाएं. मान्यता है कि ऐसा करने से बिगड़े हुए सौदे भी अपने पक्ष में आ जाते हैं.

गुलाबी रंग को सौम्यता और नारी शक्ति का प्रतीक माना जाता है. कहा जाता है कि गुलाबी कपड़े पहनने से आपका व्यक्तित्व सौम्य और सहृदयी बनता है.

Tags:    

Similar News